DELHI EXCISE POLICY CASE: केजरीवाल को बनाया आरोपी नंबर 37, जानिए ED ने चार्जशीट में सीएम पर लगाए कौन-कौन से गंभीर आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने वाला नाम नहीं ले रही हैं। ईडी ने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप चार्जशीट दाखिल की है। जिसमें ईडी ने सीएम केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया है। इसके साथ ही चार्जशीट में दावा किया गया कि उन्हें रिश्वत के पैसों के इस्तेमाल की जानकारी थी वो इसमें शामिल थे। अब इस मामले में अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया गया है।

ईडी ने बनाया केजरीवाल को आरोपी नंबर 37

ईडी ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करते हुए आरोप लगाया कि आबकारी नीति लागू करने के लिए 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई थी। जिसमें से 45 करोड़ का सीधा इस्तेमाल आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में किया था। इसके साथ ही ईडी ने इस बार अरविंद केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता में शामिल किया है और उन्हें आरोपी नंबर 37 बनाया है। जबकि आम आदमी पार्टी को आरोपी नंबर 38 बनाया गया है।

विनोद चौहान थे केजरीवाल के काफी करीबी

ईडी ने इसी साल मई में अरविंद केजरीवाल के करीबी विनोद चौहान को गिरफ्तार किया था। ईडी ने दावा किया कि विनोद चौहान गोवा चुनाव के लिए हवाला से 45 करोड़ रुपये भेजने के लिए सीधे जिम्मेदार हैं और जब पैसे गोवा पहुंचे तो उन्हें चनप्रीत सिंह ने मैनेज किया। चार्जशीट में दावा किया गया कि अरविंद केजरीवाल के करीबी विनोद चौहान का हवाला कारोबारियों से काफी गहरा नाता है।

अपनी चार्जशीट में ईडी ने ये भी दावा किया कि 45 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांजैक्शन का सबूत देने के बावजूद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है। चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल का बयान भी शामिल हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि फंडिंग से जुड़े फैसले में उनकी कोई भूमिका नहीं है और कोई रिश्वत नहीं ली गई। बता दें कि आज दिल्ली हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने ईडी की याचिका का विरोध किया और कहा कि उन्हें 'झूठे मनगढ़ंत कहानी' में फंसाया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह अवैध है। अब इस मामले में कोर्ट 15 जुलाई को सुनवाई करेगी।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-10T13:56:07Z dg43tfdfdgfd