JDU REACTION: 'हमारे दल के साथ गतिविधि...', मोनाजिर का JDU से इस्तीफा पर CM नीतीश की पार्टी से आई प्रतिक्रिया

पटना: पूर्व सांसद डॉ. मोनाजिर हसन (Dr. Monajir Hasan) ने रविवार को जेडीयू (JDU) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. मीडिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डॉ. मोनाजिर हसन ने सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू पर कई गंभीर आरोप लगाए. वहीं, इस पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) ने कहा कि मोनाजिर हसन का हमारे दल के साथ गतिविधि नहीं थी. मोनाजिर हसन जेडीयू में नहीं थे, वो हमारे दल में थे ही नहीं तो उनके आरोपों का वही जवाब देंगे जहां वे थे.

नीतीश कुमार जेडीयू की बैठक में हुए शामिल

आगे उमेश कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू की आज बैठक में विभिन्न जिलों के पदाधिकारी और प्रभारी मौजूद थे. राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी थे. पार्टी के नेताओं से संगठन को लेकर चर्चा भी की गई. नीतीश कुमार भी इस बैठक में शामिल हुए. पार्टी कार्यकर्ताओं से कई बिंदुओं उन्होंने चर्चा की. नीतीश कुमार ने बिहार के लिए किया है, जो जनता देख रही है. कोई कुछ बोले बिहार का विकास जिसने किया है. जनता उसके साथ है.

मोनाजिर हसन ने जेडीयू से दिया इस्तीफा

बता दें कि पूर्व सांसद डॉ. मोनाजिर हसन ने रविवार को जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देने का एलान कर दिया. डॉ. मोनाजिर हसन ने कहा कि त्यागपत्र की सूचना नीतीश कुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दे दी है. पार्टी अपने मूल सिद्धान्तों से भटक गई है और ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी को हमारे जैसे लोगों की जरूरत नहीं है, चंद स्वार्थी लोगों ने पार्टी को अपने वश में कर लिया है, जो पार्टी को दीमक की तरह चाट रहे हैं. हजारों कार्यकर्ताओं के बलिदान से जिस पार्टी का निर्माण किया गया था. आज पार्टी के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहे हैं. 

ये भी पढे़ं: Bihar Politics: JDU को बड़ा झटका, पार्टी के इस बड़े नेता ने छोड़ा साथ, सीएम नीतीश कुमार पर फोड़ा ठीकरा, लगाए कई आरोप

2023-05-28T18:09:30Z dg43tfdfdgfd