LOK SABHA ELECTION 2024: PM मोदी को रोकने के लिए पटना में बनेगी रणनीति, 12 जून को विपक्षी दलों की होगी बैठक

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से सोमवार को हुई थी. इसके बाद विपक्ष के विभिन्न दलों की जल्द बैठक बुलाने को लेकर निर्णय लिया गया था. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को जेडीयू (JDU) पार्टी कार्यालय पहुंचे. वहां पार्टी की बैठक चली. इस बैठक के बाद जेडीयू नेता मंजीत सिंह ने कहा कि 12 जून को नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विपक्षी दलों की एक मजबूत बैठक होगी, जिससे पूरे देश में एक संदेश जाएगा.

'बिहार से ही देश में परिवर्तन की शुरुआत होगी'

पटना स्थित जेडीयू कार्यालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को पहुंचे. नीतीश कुमार पार्टी की बैठक में शामिल हुए. आज राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष के साथ पार्टी के जिला प्रभारियों की बैठक थी. इस बैठक में नीतीश कुमार जेडीयू नेताओं से बातचीत की. इस दौरान जेडीयू कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ भी पहुंची हुई थी. वहीं, इस बैठक के बाद जेडीयू नेता मंजीत सिंह ने कहा कि बिहार से ही देश में परिवर्तन की शुरुआत होगी. बिहार में विपक्षी दलों की बैठक होगी.

[tw]https://twitter.com/AHindinews/status/1662820948385599489?cxt=HHwWgsDQmfa1w5MuAAAA[/tw]

विपक्षी एकता के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं नीतीश

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास तेज कर दिए हैं. नीतीश कुमार सोमवार (22 मई) को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे. जहां अहम बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे. नीतीश कुमार ने पिछले महीने भी दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले कुछ महीनों से विपक्षी एकजुटता का प्रयास कर रहे हैं. इस प्रयास के तहत नीतीश कुमार कई विपक्षी नेताओं से बात और मुलाकात कर चुके हैं.

कर्नाटक में एक मंच पर साथ आए थे कई विपक्षी दल

इससे पहले शनिवार को कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भी विपक्ष के 18 दलों के नेता एक मंच पर नजर आए थे और विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया गया था. इस समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: JDU को बड़ा झटका, पार्टी के इस बड़े नेता ने छोड़ा साथ, सीएम नीतीश कुमार पर फोड़ा ठीकरा, लगाए कई आरोप

2023-05-28T15:54:26Z dg43tfdfdgfd