NOIDA: आर्थिक तंगी और बीमारी बनी जानलेवा, बाप-बेटे ने की खुदकुशी; सुसाइड नोट भी छोड़ा

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर -77 स्थित इलाइट होम सोसायटी में रहने वाले पिता-पुत्र ने आर्थिक तंगी और बीमारी के चलते ज्यादा मात्रा में दवाइयां खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। सेक्टर-113 कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस के अनुसार, हिमांशु जैन(23) और उनके पिता राहुल जैन(54) ने अत्यधिक मात्रा में दवाइयां खाकर आत्महत्या की है। दोनों चलने में भी असमर्थ थे। घर में राहुल जैन के पिता विनोद जैन भी रहते हैं। इन तीनों के अलावा परिवार की कोई महिला सदस्य नहीं रहती थी।

इस बीमारी से ग्रसित थे दोनों

विनोद जैन से पूछताछ में पता चला है कि हिमांशु और राहुल मधुमेह, मधुमेह और रक्तचाप सहित कई बीमारियों से ग्रसित थे। उन्होंने गाजियाबाद स्थित अपनी कुछ संपत्ति बेचकर एक सेक्टर-74 स्थित एक मॉल के प्रोजेक्ट के सिलसिले में बिल्डर के यहां रुपये जमा किए थे, लेकिन बिल्डर से वादे के अनुसार, उन्हें रिटर्न नहीं मिल रहा था। इस कारण दोनों परेशान थे।

कई दिनों से सुसाइड की सोच रहे थे पिता-पुत्र

कई दिनों से पिता-पुत्र आत्महत्या करने की बात कह रहे थे। दोनों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने। मृतकों ने एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि वे बीमारी के चलते आत्महत्या कर रहे हैं।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक राहुल जैन अस्थमा और मधुमेह से पीड़ित थे। डिप्रेशन में आकर नींद की गोली की ओवरडोज ले ली। वहीं हिमांशु जैन भी अस्थमा व मधुमेह से पीड़ित थे, जिन्होंने इंसुलिन की ओवरडोज ले ली, जिस कारण पिता व पुत्र दोनो की मृत्यु हुई है।

मौके पर दोनों का सुसाइड नोट मिला है, जिसके आधार पर जांच की जा रही है। मौके पर फॉरेंसिक टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। पुलिस द्वारा शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के उपरांत शव को स्वजन के सुपुर्द किया जा चुका है। अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

2023-05-28T18:17:53Z dg43tfdfdgfd