OSSC CGL PRELIMS 2023 EXAM: ओडिशा सीजीएल प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, अभी यहां से करें डाउनलोड

OSSC CGL Prelims 2023 Exam: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने सरकार के विभिन्न विभागों/एचओडी के तहत जीआर-बी और जीआर-सी विशेषज्ञ पदों/सेवाओं के लिए संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा 2023 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-  www.ossc.gov.in के माध्यम से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

ओएसएससी सीजीएल प्रारंभिक परीक्षा 23 जून को एक पाली में आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 83 रिक्तियों को भरना है।

चयन प्रक्रिया

ओएसएससी सीजीएल 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल  हैं:

1. प्रारंभिक परीक्षा: यह चयन प्रक्रिया का पहला चरण है। यह एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा है जिसे उम्मीदवारों के सामान्य ज्ञान और योग्यता का परीक्षण करने के लिए डिजाइन किया गया है।

2. मुख्य लिखित परीक्षा: प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार मुख्य लिखित परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। यह चरण उम्मीदवारों के उन पदों से संबंधित विभिन्न विषयों के गहन ज्ञान का परीक्षण करेगा जिनके लिए उन्होंने आवेदन किया है।

3. प्रमाणपत्र सत्यापन: अंतिम चरण में दस्तावेजों और प्रमाणपत्रों का सत्यापन शामिल है। मुख्य लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को इस चरण के लिए बुलाया जाएगा, जहां उन्हें सत्यापन के लिए अपने मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर सीजीएलआरई 2023 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट कर दें।
  • एडमिट कार्ड जांचें और डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट जरूर ले लें।

2024-06-11T13:35:48Z dg43tfdfdgfd